लोकसभा के स्पीकर चुने गए ओम बिरला, पीएम मोदी के लिए सरप्राइज

लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव समाप्त हो चुका है इस दौरान ओम बिरला को स्पीकर चुना गया है। बता दें कि, 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में स्पीकर का चयन हो चुका है राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने ओम बिरला को अपना प्रत्याशी बनाया था।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 233
  • 0

लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव समाप्त हो चुका है इस दौरान ओम बिरला को स्पीकर चुना गया है। बता दें कि, 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में स्पीकर का चयन हो चुका है राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने ओम बिरला को अपना प्रत्याशी बनाया था। वहीं, विपक्षी इंडिया गठबंधन ने केरल से आठ बार सांसद रहे के.सुरेश को उम्मीदवार बनाया था।

ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव

गृह मंत्री अमित शाह लोक जनशक्ति पार्टी के के चिराग पासवान और अन्य पार्टियों ने ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव किया। इतना ही नहीं शिवराज सिंह चौहान, नितिन गडकरी, सुनील तटकरे, फनी भूषण चौधरी, श्री कृष्ण पाल ने भी बिरला के नाम का ही प्रस्ताव दिया। सभी जगह से प्रस्ताव आने के बाद इसे पास कर दिया गया। इस मामले को लेकर पहले ऐसा माना जा रहा था की वोटिंग करने की मांग की जाएगी, लेकिन विपक्ष ने ऐसी कोई मांग नहीं रखी।

पीएम मोदी ने दी बधाई

ओम बिरला को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेता प्रतिपक्ष के साथ ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आसन तक लेकर आए। इसके बाद पीएम मोदी ने ओम बिरला को दूसरी बार स्पीकर चुने जाने पर बधाई भी दी। पीएम मोदी ने कहा कि, "हम सबको विश्वास है कि आने वाले 5 साल आप हम सब का मार्गदर्शन करेंगे। हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि, विनम्र और व्यवहार कुशल व्यक्ति सफल होता है।"

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT