Haryana Violence: हरियाणा के बाद दिल्ली में भी अलर्ट, फरीदाबाद, नूंह समेत इन जिलों में 5 अगस्त तक इंटरनेट बंद

Haryana Violence News: हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसक झड़प के बाद अभी भी स्थिति तनाव पूर्ण बनी हुई है. इसको लेकर प्रशासन अलर्ट पर है. नूंह (Nuh Violence) में आज भी कर्फ्यू जारी है. उपद्रव को देखते हुए धारा 144 लागू है. हालांकि दो दिनों से पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती के बीच नूंह में शांति है. लेकिन अभी भी फरीदाबाद, गुरुग्राम और रेवाड़ी में हिंसा की छिटपुट घटनाएं जारी हैं. पुलिस ने अब तक 41 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. पुलिस ने अब तक 116 लोगों को हिरासत में ले लिया है. 

3 August 2023
13:55:00 pm
Nur Violence: बाहर से बुलाई गईं CRPF की 14 कंपनियां: नूंह SP

Haryana Violence: हरियाणा के नूंह जिले के मौजूदा हालात पर SP वरुण सिंगला ने ताजा हिंसा मामले पर बयान दिया है. एसपी सिंगला ने कहा कि शुरुआती घटना के बाद किसी ताज़ा हिंसा की सूचना नहीं मिली है. सभी इलाकों में फोर्स तैनात कर दी गई है. केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की करीब 14 कंपनियां बाहर से बुलाई गई हैं जबकि हरियाणा पुलिस की भी 21 कंपनियां तैनात की गई हैं. दिन-रात चौकसी बरती जा रही है...पिछले 24 घंटों में 4 नई FIR दर्ज की गई हैं.

10:20:00 am
Haryana Violence News: 100 लोग पुलिस हिरासत में, 90 लोग गिरफ्तार: उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, हरियाणा सरकार ने मेवात में हुई घटना पर कार्रवाई की. अर्धसैनिक बल और IRB की एक स्थायी बटालियन भी वहां तैनात की गई है. स्थिति नियंत्रण में है. शांति बैठकें हुई हैं और मैं मानता हूं कि हम सभी को शांति बनाए रखने के लिए अपना कर्तव्य निभाना चाहिए. चौटाला ने कहा कि  पुलिस ने 40 से अधिक FIR दर्ज की हैं, 100 से अधिक लोगों को पुलिस हिरासत में लिया गया है और 90 से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. सरकार हिंसा फैलाने और बर्बरता करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है.


10:17:00 am
Haryana Violence Live Updates: नूंह की घटना में सोशल मीडिया ने निभाई अहम भूमिका: गृह मंत्री अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने नूंह हिंसा पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नूंह की घटना में सोशल मीडिया ने अहम भूमिका निभाई है. इसलिए मैंने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है. कमेटी 21 जुलाई से 31 जुलाई तक हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (पोस्ट के लिए) को स्कैन करेगी. अगर किसी ने कुछ भी भड़काऊ पोस्ट किया है तो उनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. यह शांति बहाल करने का समय है. मैं सभी से शांति बहाल करने का आग्रह करना चाहता हूं. 

10:15:00 am
Haryana Violence News: इन जिलों में 5 अगस्त तक बंद रहेगी इंटरनेटसेवा

हरियाणा सरकार ने शांति और सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए फरीदाबाद, नूंह और पलवल जिलों के अधिकार क्षेत्र में और गुरुग्राम जिले के सोहना, पटौदी और मानेसर उप-मंडलों के अधिकार क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 5 अगस्त तक निलंबित रहेंगी. 


10:11:00 am
Nuh Violence: IRB की बटालियन नूंह में तैनात की गई

हरियाणा सरकार ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनज़र से ज़रूरी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए द्वितीय आईआरबी के बटालियन मुख्यालय को भोंडसी पुलिस परिसर से जिला नूंह में स्थानांतरित किया है. हालांकि स्थानीय लोगों में अभी भी डर का माहौल बना हुआ है.  

10:06:00 am
Haryana Violence Live Updates: हिंसा के बाद स्थानीय लोगों में डर का माहौल

हरियाणा नूंह में हिंसक झड़प के बाद स्थानीय लोगों को अपने रोज़मर्रा के काम करने में परेशानी हो रही है. एक स्थानीय ने समाचार एजेंसी को बताया, "यहां डर का माहौल बना हुआ है. हम सुबह जा रहे थे तो लग रहा था कि कहीं पीछे से कोई आ ना जाए. हम अपने बच्चों को भी बाहर नहीं भेज रहे हैं. मोहल्ले में सब्जी की मंडी भी नहीं लग रही है."

LEAVE A REPLY

POST COMMENT