यूपी में निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी, सपा ने लगाया 20 प्रत्याशियों को गिरफ्तार करने का आरोप

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव कराने में किसी भी स्तर पर लापरवाही लक्ष्य नहीं होगा. सभी क्षेत्रों में प्रेक्षक तैनात किए गए हैं. प्रेक्षक मतदान के पल पल की जानकारी आयोग को भेजेंगे.

  • 285
  • 0

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान गुरुवार सुबह 7 बजे से जारी है. पहले चरण में प्रदेश के 9 मंडलो के 37 जिलों में मतदान हो रहा है. राज्य चुनाव आयुक्त मनोज कुमार ने कहा कि पहले चरण का मतदान 7 बजे शुरु हो गया है जो शाम 6 बजे तक चलेगा.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में गोरखपुर में अपना वोट डाला. इसकी तस्वीर उन्होंने ट्वीट पर साझा की है. 

चुनाव सकुशल कराने की गई हैं सारी व्यवस्थाएं: सीएम

वोट डालने के सीएम योगी मीडिया से रुबरु हुए. उन्होंने बातचीत में कहा, नगर निकाय के चुनाव के प्रथम चरण का आज मतदान प्रारंभ हो चुका है. प्रदेश में 4.32 करोड़ से अधिक मतदाता भाग ले रहे हैं और वह नगरीय व्यवस्था को सुदृढ़ और सुंदर बनाने के लिए मतदान करेंगे. प्रदेश में राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव को सकुशल कराने की सारी व्यवस्थाएं की हैं.

सीएम ने मतदाताओं से की अपील 

सीएम ने आगे कहा, मुझे विश्वास है कि यह चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होंगे. मतदान हमारा कर्तव्य है जिसका बेहतर उपयोग किया जाना चाहिए इसलिए मेरी प्रदेश के मतदाताओं से अपील है कि मतदान अवश्य करें.

44 हजार से ज्यादा उम्मीदवार आजमा रहे भाग्य 

जानकारी के लिए बता दें कि, पहले चरण में नगर निगम  के 10 महापौर और 820 पार्षद, 103 नगर पालिक परिषद अध्यक्ष और 3,645 नगर पंचायत सदस्यों समेत कुल 7,593 पदों के लिए 44 हजार से अधिक उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. आयोग के अनुसार नगर निगमों के 10 पार्षदों समेत कुल 85 प्रतिनिधि पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं.

सभी क्षेत्रों में प्रेक्षक तैनात 

राज्य निर्वाचन आयुक्त  मनोज कुमार ने कहा निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव कराने में किसी भी स्तर पर लापरवाही लक्ष्य नहीं होगा. सभी क्षेत्रों में प्रेक्षक तैनात किए गए हैं. प्रेक्षक मतदान के पल पल की जानकारी आयोग को भेजेंगे. 

सपा ने लगाया बड़ा आरोप 

इस बीच समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर बड़ा दावा किया है. पार्टी ने ट्ववीट कर कहा कि सपा प्रत्याशियों को गिरफ्तार किया गया. ट्वीट में लिखा गया है कि, मैनपुरी में सत्ता के दबाव में मतदान को प्रभावित करने के लिए वार्ड संख्या 25 एवं 20 से समाजवादी पार्टी के पार्षद प्रत्याशियों को पुलिस ने जबरन गिरफ्तार किया. संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित हो.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT