अडानी को लेकर संसद में हुआ हंगामा, दोनों सदन 2 बजे तक स्थगित

संसद में आज कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार का फर्ज होता है आम लोगों को सुविधा मुहैया करवाना, लेकिन ये सरकार जेब कटुआ सरकार बन गई है. कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी जेब से 1000 लेकर हमें 200 रुपये दिए जाते हैं.

  • 407
  • 0

संसद के बज़ट सत्र का आज तीसरा दिन है. विपक्षी दलों ने संसद की कार्यवाही शुरु होते ही जमकर हंगामा कर दिया. शोर शराबा के चलते लोकसभा और राज्यसभा कि कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि राज्यसभा में विपक्ष के तमाम सांसदों ने अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा के लिये नोटिस दिया था, लेकिन राज्यसभा के सभापति ने नोटिस नियमों के हिसाब से नहीं होने का हवाला देते हुए नोटिस ठुकरा दिया. जिस पर संसद के दोनों सदनों में हंगामा शुरू हो गया. इसलिए दोनों सदनों की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया. 

सदन स्थगित होने पर आई कांग्रेस अध्यक्ष की प्रतिक्रिया

कांग्रेस ने कहा कि हमने LIC, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार मूल्य खोने वाली कंपनियों में निवेश के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए नियम 267 के तहत बिजनेस नोटिस को निलंबित कर दिया है, जिससे करोड़ों भारतीयों की गाढ़ी कमाई खतरे में पड़ गई है. 

ये जेबकटुआ सरकार है; कांग्रेस सांसद

संसद में आज कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार का फर्ज होता है आम लोगों को सुविधा मुहैया करवाना, लेकिन ये सरकार जेब कटुआ सरकार बन गई है. कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी जेब से 1000 लेकर हमें 200 रुपये दिए जाते हैं, उन्होंने कहा कि सरकार ऐसा दिखाती है जैसे कि वह हमें दान दे रही है, जबकि ये हमारा हक है. ये दान और दानी का स्वरूप जो सरकार दिखा रही है उसे समझना चाहिए कि हम हिंदुस्तान के नागरिक हैं प्रजा नहीं. सरकार जो चवन्नी देती है उसमें भी ढिंढोरा पीटती है. 

संसद में विपक्षी दलों के साथ बैठक की थी कांग्रेस

सदन के पटल पर रणनीति बनाने के लिए संसद में कांग्रेस अपने समान विचार धारा वाले विपक्षी दलों के साथ बैठक की. इस बैठक में कांग्रेस और सभी विपक्षी दल मौजूद थे.  इस बैठक में सपा के रामगोपाल यादव, टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन और अन्य वरिष्ठ नेता,  डीएमके सांसद एमके कनिमोझी, शिवसेना सांसद संजय राउत अन्य नेताओं के साथ मौजूद थे. 

LEAVE A REPLY

POST COMMENT