भविष्य बना देगा ये म्यूचुअल फंड, लोगों की भरोसेमंद स्कीम

हर कोई चाहता है कि अपनी इनकम का एक हिस्सा बचत के रूप में निवेश करें लेकिन जब व्यक्ति को किसी स्कीम पर भरोसा होता है तभी वह निवेश के बारे में सोचता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 69
  • 0

हर कोई चाहता है कि अपनी इनकम का एक हिस्सा बचत के रूप में निवेश करें लेकिन जब व्यक्ति को किसी स्कीम पर भरोसा होता है तभी वह निवेश के बारे में सोचता है। भरोसेमंद म्युचुअल फंड लोगों के लिए लोकप्रिय साबित हो रहा है। आपको मोतीलाल ओसवाल मिडकैप फंड के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस समय लोगों को लखपति बना रहा है। निवेशकों द्वारा यदि ₹100000 का निवेश किया जाता है, तो वह एक लाख की रकम बढ़ते हुए 7.66 लाख रुपए बन जाती है। मोतीलाल ओसवाल म्युचुअल फंड की तरफ से यह बयान आया है कि, रिटेल इन्वेस्टर ने इस फंड में काफी अच्छा निवेश किया है। इस फंड के पास 5.3 लाख यूनिट इन्वेस्टर्स 31 जनवरी 2023 तक थे।

मिडकैप स्टॉक्स का प्रदर्शन

बता दे कि, इस अवधि में निफ्टी मिड कैप 100 इंडेक्स द्वारा 20.3% का रिटर्न दिया गया है। इतना ही नहीं जिस दौरान बाजार में खलबली मची थी तब एमआईडीसीएपी स्टॉक्स का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। वहीं, इस फंड का AUM यानी कि एसेट अंडर मैनेजमेंट 8,490 करोड रुपए है।

स्मॉल कैप इंडेक्स म्युचुअल फंड

स्मॉल कैप इंडेक्स, फंड निफ़्टी स्मॉल कैप 250 और बीएसई 250 स्मॉल कैप के प्रदर्शन को दर्शाता है। इसके अलावा आंकड़ों के अनुसार मोतीलाल ओसवाल निफ़्टी स्मॉल कैप 250 इंडेक्स, निप्पन इंडिया निफ़्टी स्मॉल कैप 250 इंडेक्स फंड और मोतीलाल ओसवाल निफ़्टी मिडकैप बेहतर प्रदर्शन करने वालों में से एक माना जाता है। इन सभी फंड्स में पिछले 1 साल में निवेशकों को शानदार रिटर्न मिला है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT