रूस को पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया ऐसा संदेश की दुनियाभर में अब हो रही है तारीफ

पीएम नरेंद्र मोदी के यूक्रेन युद्ध पर दिए संदेश को लेकर ब्रिटेन ने भी काफी तारीफ की। यूके के विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली ने अपनी बात में कहा कि वैश्विक मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी की एक ताकतवर और प्रभावशाली आवाज है और रूस वैश्विक अखाडे़ में भारत के स्थान का सम

  • 522
  • 0

इस वक्त यूक्रेन और रूस का युद्ध किसी भी तरह का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका के साथ-साथ कई सारे पश्चिमी देशों ने रूस पर प्रतिबंध लगाए हैं, लेकिन रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जंग रोकने का ऐलान ही नहीं रक रहे हैं। इन सबके बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने पुतिन से कुछ ऐसा कह डाला है, जिसकी चर्चा अब चारों तरफ हो रही है। 


पीएम नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की उज्बेकिस्तान में एससीओ मीटिंग के दौरान द्विपक्षीय मुलाकत भी हुई थी। दोनों देशों ने अपने संबंधों को मजबूत करने का फैसला किया। साथ ही यूक्रेन युद्ध को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने पुतिन से कहा कि अब युद्ध का दौर बिल्कुल भी नहीं है हम सभी शांति चाहते हैं। वहीं, रूस के राष्ट्रपति ने भी अपना रिएक्शन देते हुए कहा कि वे भी यहीं चाहते हैं कि युद्ध जल्द से जल्द खत्म हो जाए। पीएम मोदी की इस सलाह की अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस जैसे बड़े देशों ने यूएन जनरल असेंबली में जमकर तारीफ की है।


इसके अलावा यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली के वक्त फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने ये चीज बिल्कुल सही कही है कि ये बिल्कुल भी युद्ध का वक्त नहीं है। ना पश्चिम से बदला लेने या ईस्ट के खिलाफ वेस्ट का विरोध करने का है। बल्कि यह वक्त हमारे जैसे संप्रभु देशों को मिल रही चुनौतियों का मुकाबला करने का है।


पीएम नरेंद्र मोदी के यूक्रेन युद्ध पर दिए संदेश को लेकर ब्रिटेन ने भी काफी तारीफ की। यूके के विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली ने अपनी बात में कहा कि वैश्विक मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी की एक ताकतवर और प्रभावशाली आवाज है और रूस वैश्विक अखाडे़ में भारत के स्थान का सम्मान करता है। साथ ही उन्होंने आगे ये भी कहा कि हम ये उम्मीद करते हैं कि राष्ट्रपति पुतिन इन आवाजों को सुनें और यूक्रेन से विवाद में शांति बनाए रखें।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT