जम्मू कश्मीर में हुआ आतंकी हमला, चार जवान हुए शहीद

जम्मू कश्मीर में आज सुबह आतंकी हमला हुआ है जिसमें सेना के कई जवान शहीद हो गए हैं। बता दें कि, यह मुठभेड़ डोडा जिले में हुई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 80
  • 0

जम्मू कश्मीर में आज सुबह आतंकी हमला हुआ है जिसमें सेना के कई जवान शहीद हो गए हैं। बता दें कि, यह मुठभेड़ डोडा जिले में हुई है। मुठभेड़ के समय सेना के एक अधिकारी समेत चार जवान शहीद हुए हैं। यह मुठभेड़ तब शुरू हुई थी जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवान देसा वन क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर रहे थे।

सैनिक चला रहे थे अभियान

जम्मू कश्मीर में हुई मुठभेड़ में एक सैनिक का कहना है कि, सैनिकों को क्षेत्र में भेजा गया था अंतिम जानकारी आने तक अभियान जारी किया गया था। अधिकारियों के मुताबिक, इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद अभियान चलाया जा रहा था। पुलिस की तरफ से मुठभेड़ की सूचना मिली और कहा गया कि आगे की जानकारी के लिए इंतजार करें।

हेलीकॉप्टर से रखी जा रही है निगरानी

इस घटना के बाद से सैनिक की अन्य टीम मौके पर सर्च अभियान चला रही थी। फिलहाल, अभी तक आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। हालांकि, इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर नाम के एक आतंकी संगठन ने ली है। बता दें कि, कश्मीर टाइगर्स जैश का ही एक संगठन है जिसने कठुआ में जवानों के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी ली थी। आतंकियों की तलाश करने के लिए हेलीकॉप्टर से मौके की निगरानी रखी जा रही है। जगह-जगह पर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

डीजीपी ने सियासी दलों को बनाया निशाना

इस आतंकी हमले को लेकर जम्मू कश्मीर के डीजीपी आरआर स्वैन ने सियासी दलों पर निशाना साधा है। खासतौर पर उन्होंने महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला की तरफ इशारा किया है। डीजीपी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, जम्मू कश्मीर की क्षेत्रीय राजनीति के चलते पाकिस्तान को यहां के लोगों के बीच घुसपैठ करने में सफलता मिल रही है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT