Jammu&Kashmir:राजौरी में सर्च अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने किया एक आतंकी ढेर, रक्षा मंत्री करेंगे दौरा

सेना ने बताया कि राजौरी के कंडी जंगल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है. कल हुए आतंकी हमले में सुरक्षा बलों के 5 जवान वीर गति को प्राप्त हुए थे.

  • 369
  • 0

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में घने जंगल में जारी सर्च अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. आतंकियों की खोज के लिए अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है. कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकवादी की पहचान यारहोल बाबापोरा कुलगाम निवासी आबिद वानी के रूप में हुई है. वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़ा हुआ था. इसके अलावा उसके पास से आपत्तिजनक सामग्री और एक AK-47 राइफल बरामद हुई है.

शुक्रवार को 5 जवान हो गए थे शहीद 

बता दें कि राजौरी इलाके में 3 मई से सर्च ऑपरेशन जारी है. जिसके बाद घात लगाकर बैठे आतंकियों ने विस्फोट किया था. जिसमें सेना के 5 जवान शहीद हो गए. मिल रही जानकारी के मुताबिक इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.  सुरक्षा बलों से जुड़े सूत्रों की माने तो ये आतंकी पुंछ में सेना के ट्रक पर हुए हमले में शामिल थे. सुरक्षा बलों ने इन्हें पूरी तरह घेर के रखा हुआ है. 

G20 को लेकर अलर्ट

वहीं, बारामूला  SSP आमोद अशोक नागपुरे ने समाचार एजेंसी को बताया कि, आज हमें सूचना मिली थी कि करहामा गांव में कुछ संदिग्ध हो रहा है. तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई जिसमें एक आतंकी मारा गया है, वह लश्कर-ए-तैयबा से था. हमने FIR दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. G20 को लेकर हमारी फोर्स अलर्ट पर है. उधर सेना ने बताया कि राजौरी के कंडी जंगल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है. कल हुए आतंकी हमले में सुरक्षा बलों के 5 जवान वीर गति को प्राप्त हुए थे.

रक्षा मंत्री राजौरी के लिए रवाना 

इस बीच खबर मिल रही है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ जम्मू सेक्टर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए जम्मू का दौरा कर रहे हैं. उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी पहले से ही ग्राउंड जीरो पर हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT