पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर पहुंची प्रियंका गांधी,बोलीं- 'अगर PM को पहलवानों की चिंता है तो....'

प्रियंका गांधी ने पहलवानों से मुलाकात के बाद कहा, अगर 2 FIR दर्ज हुई हैं तो उसकी किसी को भी कॉपी नहीं मिली है. किसी को नहीं मालूम कि उस FIR में क्या लिखा है.

  • 396
  • 0

दिल्ली के जंतर मंतर पहलवानों का WFI के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन जारी है. अब पहलवानों को राजनीतिक पार्टियों का भी सपोर्ट मिल रहा है. शनिवार 29 अप्रैल को कांग्रेस सचिव प्रियंका गांधी वाडरा भी सुबह जंतर मंतर पहुंच कर पहलवानों से बातचीत की. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद थे.

बृजभूषण सिंह के खिलाफ FIR दर्ज 

बता दें कि शुक्रवार को बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में दो FIR दर्ज की गई हैं. पहली FIR में दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग रेसलर से यौन शोषण के मामले में बृजभूषण पर पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. वहीं दूसरी FIR में अन्य 6 महिला पहलवानों ने यौन शोषण के आरोप दर्ज किए गए हैं. 

सरकार बृजभूषण सिहं को क्यों बचा रही है: प्रियंका

प्रियंका गांधी ने पहलवानों से मुलाकात के बाद कहा, अगर 2 FIR दर्ज हुई हैं तो उसकी किसी को भी कॉपी नहीं मिली है. किसी को नहीं मालूम कि उस FIR में क्या लिखा है. इस शख्स (WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह) पर गंभीर आरोप हैं, तो पहले उनको पद से हटाया जाए. समझ नहीं आ रहा है कि सरकार सिंह को क्यों बचा रही है?

पहलवानों को सरकार न्याय क्यों नहीं दे रही

उन्होंने कहा कि, जो एफआईआर दर्ज कराई गई है, वे एफआईआर की कॉपी क्यों नहीं दिखा रहे हैं? जब ये पहलवान पदक जीतते हैं तो हम सभी ट्वीट करते हैं और गर्व महसूस करते हैं लेकिन आज ये सड़क पर बैठे हैं और इन्हें न्याय नहीं मिल रहा है. ये सभी महिला पहलवान इस मुकाम तक आने के लिए काफी संघर्ष करती हैं.

पीएम से कोई उम्मीद नहीं है: प्रियंका

प्रियंका गांधी ने कहा,  'मुझे पीएम से कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि अगर उन्हें पहलवानों की चिंता है, तो उन्होंने अभी तक उनसे बात क्यों नहीं की. जब पहलवान मेडल जीतकर आते हैं तो उनके साथ फोटो खिंचवाते हैं. लेकिन अब तक उनसे बातचीत नहीं की. देश पहलवानों के साथ खड़ा है. हमें अपने पहलवानों के उपर गर्व है. जिन्होंने ऐसे मुद्दे के खिलाफ आवाज उठाई है. 

FIR से क्या मिलेगा? पहलवान सत्यव्रत

वहीं पहलवान सत्यव्रत कादियान ने मीडिया से कहा, ये अच्छी बात है कि FIR दर्ज कर ली गई है. FIR से हमें क्या मिलेगा? FIR से थोड़ी न्याय मिलता है? दिल्ली पुलिस को पहले ही दिन FIR दर्ज कर लेनी चाहिए थी. अभी तो हमारी ऑन-पेपर लड़ाई शुरू हुई है. हमारी मांग है कि कुश्ती को राजनीति से अलग किया जाए और हमारी महिला पहलवानों का भविष्य सुरक्षित किया जाए.




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT