प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहला पोलैंड दौरा, जानिए क्या है पीएम का एजेंडा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पोलैंड यात्रा के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। पोलैंड के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करने के लिए यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • 53
  • 0


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अगस्त यानी कि आज पोलैंड दौरे पर हैं। पीएम पोलैंड के वारसॉ होटल में पहुंचकर भारतीय मूल के लोगों का अभिनंदन कर रहे हैं। इसके अलावा बच्चों से बातचीत करते भी नजर आए हैं। बता दें कि, पिछले 45 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब भारतीय पीएम पहली बार पोलैंड यात्रा पर गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यात्रा पर रवाना होने से पहले ऑफिशियल इनफॉरमेशन अनाउंस किया था।

इन मुद्दों पर होगी बैठक

  1. भारत-पोलैंड के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा होगी।
  2. व्यापार, निवेश, और आर्थिक सहयोग के क्षेत्रों में नए अवसरों पर चर्चा होगी।
  3. सुरक्षा और रक्षा सहयोग के मुद्दों पर चर्चा होगी।
  4. वैश्विक मुद्दों पर सहयोग के लिए चर्चा होगी।
  5. पोलैंड में रह रहे भारतीय समुदाय से मुलाकात होगी।

दो देशों के बीच बनेगा सहयोग 

यह यात्रा भारत-पोलैंड के बीच संबंधों को मजबूत करने और नए अवसरों को तलाशने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके अलावा, प्रधानमंत्री मोदी पोलैंड के प्रमुख नेताओं से मुलाकात करेंगे और दोनों देशों के बीच सहयोग के नए क्षेत्रों की तलाश करेंगे। यह यात्रा भारत-पोलैंड के बीच संबंधों को मजबूत करने और नए अवसरों को तलाशने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

क्या है पीएम मोदी का एजेंडा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप के दौरे पर नया एजेंडा लेकर पहुंचे हैं। पोलैंड मध्य यूरोप में आर्थिक मददगार है। भारत और पोलैंड की पारंपरिक नीति दोनों देशों के संबंधों को मजबूत बनाती है। पीएम मोदी ने कहा है कि, "मैं साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए अपने मित्र प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क और राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से मिलने के लिए उत्सुक हूं।"

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT