कल जेल से रिहा हो जाएंगे नवजोत सिंह सिद्धू, जानिए अंदर जाने की वजह

नवजोत सिंह सिद्धू कल पटियाला जेल से रिहा हो रहे हैं. इस बात की जानकारी नवजोत सिंह सिद्धू के ट्विटर पर दी गई है.

  • 298
  • 0

नवजोत सिंह सिद्धू कल पटियाला जेल से रिहा हो रहे हैं. इस बात की जानकारी नवजोत सिंह सिद्धू के ट्विटर पर दी गई है. ट्विटर पर लिखा गया है कि आप सभी को सूचित किया जाता है कि सरदार नवजोत सिंह सिद्धू को कल पटियाला जेल से रिहा कर दिया जाएगा.


45 दिन की छूट मिलेगी

बता दें कि, जेल से उनकी रिहाई 16 मई को होनी थी, लेकिन उनके अच्छे आचरण के चलते सिद्धू को शीर्ष अदालत द्वारा दी गई एक साल की सजा में से 45 दिन की छूट मिलेगी. 19 मई, 2022 को सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को एक साल की कैद की सजा सुनाई. सिद्धू ने 20 मई को पटियाला कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. सिद्धू ने एक साल में न तो पैरोल ली और न ही छुट्टी ली.

ट्विटर पर इमोशनल पोस्ट

इससे पहले नवजोत कौर सिद्धू ने अपने पति को संबोधित करते हुए ट्विटर पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर स्टेज-2 है. उन्होंने लिखा कि आपकी रिहाई के इंतजार में हर दिन बाहर रहना दर्दनाक है. हमेशा की तरह मैं आपका दर्द दूर करने की कोशिश कर रही हूं. आपको बार-बार न्याय से वंचित होते देखने के लिए आपका इंतजार कर रही हूं. सत्य बहुत शक्तिशाली होता है, लेकिन परीक्षा बार-बार होती है. क्षमा करें, अब आपका इंतजार नहीं कर सकती. इसके लिए किसी को दोष नहीं दिया जा सकता, क्योंकि यह ईश्वर की इच्छा है.

सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट से सजा

आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने 34 साल पुराने रोड रेज मामले में एक साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाकर रिहा कर दिया था. जब सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट से सजा सुनाई जा रही थी, तब वे पटियाला में महँगाई के मुद्दे पर हाथी पर सवार होकर प्रदर्शन कर रहे थे.


LEAVE A REPLY

POST COMMENT