मोस्ट वांटेड आतंकी परमजीत सिंह की पाकिस्तान में हत्या, जानिए कौन है हत्यारा

पाकिस्तान से खालिस्तान समर्थकों से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है. मोस्ट वांटेड खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवाड़ की पाकिस्तान के लाहौर में हत्या कर दी गई है.

  • 290
  • 0

पाकिस्तान से खालिस्तान समर्थकों से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है. मोस्ट वांटेड खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवाड़ की पाकिस्तान के लाहौर में हत्या कर दी गई है. परमजीत पंजवाड़ पाकिस्तान में अलग नाम से रहता था और वहीं से खालिस्तान समर्थक गतिविधियों को अंजाम देता था.

पंजवाड़ की मौत 

परमजीत सिंह पंजवाड़ को लाहौर में कुछ बाइक सवारों ने निशाना बनाया था. बाइक सवार हमलावरों ने लाहौर के जौहर कस्बे की सनफ्लावर सोसाइटी में घुसकर उन्हें कई बार गोली मारी. इसके बाद हमलावर वहां से फरार हो गए. बताया जाता है कि गोली लगने से पंजवाड़ की मौके पर ही मौत हो गयी.

पाकिस्तान में शरण

परमजीत सिंह पंजवाड़ खालिस्तान कमांडो फोर्स का सरगना था, जो एक आतंकी संगठन है. पंजवाड़ ने 90 के दशक से पाकिस्तान में शरण ली थी. वह पाकिस्तान में मलिक सरदार सिंह के नाम से रह रहा था. वह 90 के दशक से पहले भी भारत विरोधी गतिविधियों में सक्रिय था. कहा जाता है कि वह 1986 में पाकिस्तान गए थे. जहां उन्होंने लाहौर समेत कई जगह बदली.

आतंकियों की सूची

भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने साल 2020 में 9 आतंकियों की सूची जारी की थी, जिसमें पंजवाड़ का नाम शामिल था. उस लिस्ट में पंजवाड़ के अलावा बब्बर खालसा इंटरनेशनल के प्रमुख वधवा सिंह बब्बर का नाम भी था, जो तरनतारन के ही दसूवाल गांव के रहने वाले हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT