कुवैत में मजदूरों की इमारत में लगी भीषण आग, कई भारतीयों की हुई दर्दनाक मौत

कुवैत के मंगफ़ शहर में बुधवार सुबह एक इमारत में आग लगने से कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 148
  • 0

कुवैत के मंगफ़ शहर में बुधवार सुबह एक इमारत में आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में से 40 भारतीय नागरिक के होने की पुष्टि हुई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने है बताया कि, बुधवार सुबह दक्षिणी कुवैत के मंगफ शहर में एक इमारत में आग लग गई, जिसमें भारत और एशिया के श्रमिक रहते हैं। इस हादसे में 40 भारतीयों समेत 43 लोगों की मौत हो गई है और करीब 30 लोग घायल हैं।

बचाव कार्य शुरू किया गया

घटना की सूचना अधिकारियों को स्थानीय समयानुसार सुबह छह बजे दी गई, जिसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, आग एक फ्लैट के किचन से शुरू हुई और पूरी बिल्डिंग में फैल गई। जिस बिल्डिंग में आग लगी वह केरल के एक शख्स की है। बिल्डिंग में भी ज्यादातर दक्षिण भारत के लोग थे, इसके अलावा मरने वाले दस भारतीय नागरिकों में से पांच केरल के भी थे।

दम घुटने से कई लोगों की मौत

जिस बिल्डिंग में आग लगी वहां मजदूरों के क्वार्टर बने हुए हैं। हादसे के वक्त भी यहां बड़ी संख्या में मजदूर मौजूद थे। दर्जनों लोगों को बचाया गया, लेकिन दुर्भाग्य से आग से निकले धुएं के कारण दम घुटने से कई लोगों की मौत हो गई। कुवैती स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, आग के कारण लगभग 43 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT