Wrestler Protest: पहलवानों के समर्थन में आए 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी

1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम ने पहलवानों के विरोध पर बयान जारी किया है. देश के पूर्व महान खिलाड़ियों ने कहा, "हम अपने चैंपियन पहलवानों के साथ मारपीट के अशोभनीय दृश्यों से व्यथित और परेशान हैं.

  • 288
  • 0

 Wrestler Kapil Dev's support: भारतीय कुश्तीसंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृज भूषण सिहं पर कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को अब दिग्गज खिलाड़ियों का साथ मिला है. अब पहवलवानों के समर्थन में कई बड़े पूर्व क्रिकेटरों ने मोर्चा खोल दिया है. 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी कपिल देव, सुनील गावस्कर, मदनलाल, दिलीव वेंगसरकर आदि ने पहलवानों के साथ हुई मारपीट पर दुख जताया है. 

पहलवानों के साथ मारपीट से परेशान है: क्रिकेटर 

बता दें कि, 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम ने पहलवानों के विरोध पर बयान जारी किया है. देश के पूर्व महान खिलाड़ियों ने कहा, "हम अपने चैंपियन पहलवानों के साथ मारपीट के अशोभनीय दृश्यों से व्यथित और परेशान हैं. हमें सबसे अधिक चिंता इस बात की भी है कि वे अपनी मेहनत की कमाई को गंगा नदी में बहाने की सोच रहे हैं. उन पदकों में वर्षों का प्रयास, बलिदान, संकल्प और धैर्य शामिल है और वे न केवल उनके अपने बल्कि देश के गौरव और आनंद हैं. हम उनसे आग्रह करते हैं कि वे इस मामले में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और यह भी आशा करते हैं कि उनकी शिकायतों को सुना जाएगा और जल्दी से हल किया जाएगा. देश के कानून को चलने दो."

पहलावनों ने मेडल गंगा में विसर्जित करने का किया था ऐलान

बता दें कि, बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को कथित यौन उत्पीडन के आरोपों में गिरफ्तार करने की एक महीने से ज्यादा समय से मांग कर रहे हैं. लेकिन कुश्ती संघ के अध्यक्ष की गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है. पहलवानों ने इसलिए 30 मई को अपने जीते हुए पदक को हरिद्वार जाकर गंगा में विसर्जित करने का ऐलान किया था. हालांकि, किसान यूनियन के नेता हरिद्वार पहुंचकर पहलवानों  को मेडल विसर्जित करने से रोक दिया. 



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT