झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जानिए कौन बनेगा अगला सीएम

जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पद से इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

हेमंत सोरेन
  • 223
  • 0

जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पद से इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. बुधवार दोपहर करीब 1.30 बजे ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ शुरू की. इसके बाद से ही सोरेन की गिरफ्तारी की अटकलें लगाई जा रही हैं.

विधायक दल की बैठक

सूत्रों ने बताया कि गठबंधन के विधायक दल की बैठक में चंपई सोरेन को नेता चुना गया है. चंपई सोरेन हेमंत सोरेन के बेहद करीबी नेता हैं. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सीएम सोरेन की पत्नी कल्पना मुख्यमंत्री बन सकती हैं. हालाँकि, अब पार्टी ने चंपई सोरेन के नाम पर मुहर लगा दी है, वर्तमान में चंपई सोरेन सरायकेला सीट से विधायक हैं और परिवहन, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री भी हैं. इसके अलावा चंपई सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा के उपाध्यक्ष भी हैं.

आवास पर पूछताछ

इससे पहले मंगलवार को सोरेन रांची स्थित अपने सरकारी आवास पहुंचे. यहां विधायक दल की बैठक हुई. बैठक में मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं. वह विधायक नहीं हैं इसके बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर अटकलें शुरू हो गईं. बता दें कि कथित भूमि घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के अधिकारियों ने भारी सुरक्षा घेरे के बीच बुधवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवास पर पूछताछ की. ईडी उनके जवाब से संतुष्ट नहीं है. ऐसे में सीएम सोरेन की गिरफ्तारी तय मानी जा रही है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT