इस तरह खट्टे मीठे के स्वाद से पता लगेगा लड़का होगा या लड़की, प्रेगनेंसी से जुड़ा सच

प्रेगनेंसी के दौरान महिलाओं को एक अच्छी डाइट लेना बहुत जरूरी होता है क्योंकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपके गर्भ में लड़का है तो आपको चटपटा खाने का मन करता है और अगर लड़की है तो मीठा खाने का मन करता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 81
  • 0

प्रेगनेंसी के दौरान महिलाओं को एक अच्छी डाइट लेना बहुत जरूरी होता है क्योंकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपके गर्भ में लड़का है तो आपको चटपटा खाने का मन करता है और अगर लड़की है तो मीठा खाने का मन करता है। अक्सर हर कोई यह जानने की कोशिश करता है कि गर्भ में पलने वाला बच्चा लड़का है या लड़की, लेकिन इसकी जानकारी देना गैर कानूनी माना जाता है। अगर आप प्रेगनेंसी के दौरान खाने पीने से चाहे तो पता लगा सकते हैं कि आप बेबी गर्ल को जन्म देने वाली है या फिर बाय को।

मीठा खाने का मतलब

अगर आपको अपनी प्रेगनेंसी में मिठाई या फिर कुछ भी मीठा खाने का मन करता है तो इसका मतलब होता है कि आप बेबी गर्ल को जन्म देने वाली हैं। प्रेगनेंसी के दौरान मीठा खाने से बच्चा बड़ा होकर मीठा खाने का शौकीन हो जाता है। 

प्रेगनेंसी की क्रेविंग क्या होती है ?

एक रिसर्च के मुताबिक, महिलाओं को प्रेगनेंसी के समय में खास तरह की चीज खाने की क्रेविंग होती है। इसे लेकर यह कहा जाता है की प्रेगनेंसी के दौरान हार्मोनल बदलाव होते हैं जिसका सीधा असर शरीर पर होता है। हारमोंस चेंज होने की वजह से गंध और टेस्ट पर भी इसका प्रभाव पड़ता है। यही वजह है कि प्रेग्नेंट महिलाओं को तरह-तरह चीजें खाने की चीजों की इच्छा होती है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT