रामनवमी जुलूस के दौरान बिहार में भारी बवाल, 7 को लगी गोली, सासाराम में धारा 144 लागू

गया में तीन अलग-अलग थाना क्षेत्र में बवाल की खबर सामने आई. पहली घटना बेलागंज प्रखंड के चाकंद थाना क्षेत्र के डब्बू गांव में हुई. यहां रामनवमी शोभायात्रा के दौरान दो पक्षों में झड़प हुई.

  • 340
  • 0

बिहार में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान शुक्रवार को कई जगह हिंसा भड़क उठी. तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात हैं. बिहारशरीफ और सासाराम में अलग-अलग घटनाओं में दो गुटों के बीच झड़प हो गई. इस झड़प में पुलिस समेत दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. स्थिति की गंभीरता देखते हुए प्रशासन में दोनों जगहों पर धारा 144 लगा दी है. साथ इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है.    

7 लोगों को लगी गोली

नालंदा में रामनवमी के दूसेर दिन शुक्रवार को माहौल तब खराब हुआ, जब बजरंगदल और विश्व हिन्दू परिषद द्वारा आयोजित शोभायात्रा पर कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया. इसके बाद कई राउंड फायरिंग हुई. इसमें सात लोग गोली लगने से घायल हो गए. 

पुलिस लगातार कर रही गश्त 

नालंदा एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि लगातार पुलिस गश्त कर रही है. कोशिश है कि शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे. मामले में अपराधियों को गिरफ़्तार करने के लिए अभियान चल रहा है. 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है.  

वहीं, रोहतास जिले के सासाराम नगर थाना के नवरतन बाजार, गोला रोड समेत कुछ अन्य मोहल्लों में शुक्रवार को दो पक्षों के बीच झड़प होने के बाद जमकर पथराव हुआ, जिसमें दो पुलिसकर्मी बुरी तरह जख्मी हो गए. आधा दर्जन से ज्यादा वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं. यहां भी निषेधाज्ञा लागू है.

मूर्ति विसर्जन के लौटते वक्त हुई झड़प 

नौगछिया के SDPO दिलीप कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बताया, लोग मूर्ति विसर्जन करके लौट रहे थे. लौटते समय हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच कुछ विवाद हुआ है जिसमें हलकी झड़प हुई थी. अभी स्थिति काबू में है. यहां थाने की फोर्स और पीस कमेटी के लोग मौजूद है. झड़प में एक महिला घायल हुई, आवेदन आने पर FIR दर्ज़ करेंगे. 

गया में तीन अलग-अलग थाना क्षेत्र में बवाल की खबर सामने आई. पहली घटना बेलागंज प्रखंड के चाकंद थाना क्षेत्र के डब्बू गांव में हुई. यहां रामनवमी शोभायात्रा के दौरान दो पक्षों में झड़प हुई. पुलिस पर भी पथराव किया गया, जिसमें दो जवान चोटिल हुए हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT