Heavy Rain in Delhi-NCR: दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ खूब बारिश, हरियाणा के 16 जिलों में अलर्ट

Monsoon updates: राजधानी में आज सुबह से हो रही बारिश ने मौसम को चाय और पकौड़ी वाला बना दिया है. यह बारिश आज और कल, यानी की शनिवार और रविवार को होगी.

  • 257
  • 0

Weather News: मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी है. देशभर के कई हिस्सों में कहीं हल्की बारिश से लोगों को राहत हो रही है, तो कहीं बारिश ने भारी तबाही मचाई है. पहाड़ों पर बारिश से लैंडस्लाइड जैसी परेशानी सामने आ रही है. मैदानी इलाकों में पानी भर गया है. नदीं नाले उफान पर आ गए हैं. हालांकि बारिश के चलते लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इधर, आज सुबह यानी की शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में मूसलाधार बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार और रविवार को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

वहीं, फरीदाबाद में आज सुबह से तेज बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया. ऑफिस जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा. रोड पर पैदल और बाईक चलने वाले लोग बारिश बचने के लिए इधर-उधर छिपते नजर आए. बारिश के चलते सड़कें तालाब में तब्दील हों गईं है.  

कल भी होगी दिल्ली-NCR में तेज बारिश 

बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर का मौसम कूल-कूल हो गया है. आसमान में बादल छाए हुए हैं. रुक-रुककर बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार आज राजधानी में हल्की से मध्य बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही आज तापमान में कमी देखी जा सकती है. आईएमडी के मुताबिक, आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान गिरकर 32 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर बारिश का मौसम बना रहेगा. 

हरियाणा के 16 जिलों में बारिश का अलर्ट 

हरियाणा में मौसम खुशनुमा बना हुआ है. गर्मी से लोगों को राहत मिली हुई है. मौसम विभाग ने आज और कल के लिए येलो अलर्ट जारी है. राज्य में आज सुबह हल्की बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल गरज के साथ कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है. हरियाणा के 16 जिलों में IMD ने अलर्ट जारी किया है.  प्रदेश में तापमान में गिरावट देखने को मिली है. हरियाणा में अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस करनाल में दर्ज किया गया है.









RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT