Weather Update Today: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, हरियाणा-पंजाब में मौसम विभाग का अलर्ट

Delhi Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से बारिश हो रही है. जिससे मौसम सुहाना हो गया है. आसमान बादल छाए हैं. इसके अलावा तेज हवाएं चल रही हैं. मेट्रो में सफर करने वाले चाय और पकौड़ी वाला मौसम बता रहे हैं.

  • 239
  • 0

Monsoon Update in India: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को यानी आज कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. सुबह की बारिश ने दिल्ली को कूल कूल कर दिया है. अब दिल्ली का मौसम सुहाना हो गया है. रुक-रुक कर बारिश अभी भी हो रही है. आसमान में बादल छाए हुए हैं. हवाएं तेज चल रही हैं. इससे पहले बुधवार की शाम को भी तेज बारिश हुई थी. बारिश के बाद दिल्ली वालों को उमस से राहत मिली. मौसम विभाग के मुताबिक पूरे सप्ताह दिल्ली का मौसम ऐसे ही रहने वाला है. कभी हल्की बारिश तो कभी तेज बारिश सप्ताह भर देखने को मिलेगी.

8 जुलाई को होगी मूसलाधार बारिश 

बता दें कि दिल्ली के मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में 8 जुलाई को येलो अलर्ट जारी किया है. इस दिन तेज बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी. अब पांच दिनों तक अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री के बीच बना रहेगा. मौसम ने बुधवार से करवट ली है. इस बार मानसून समय से पहले दिल्ली में दस्तक दे दिया है. दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे तक औसत 000.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

कई इलाकों में सड़कें बनी तालाब 

सुबह-सुबह बारिश के चलते कई इलाकों में सड़कों पर पानी लग गया है. जिससे गाड़ियां रेंगती नजर आ रही हैं. जिसके चलते कई इलाकों में ट्रैफिक जाम भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के बुराड़ी, मॉडल टाउन, करावल नगर, दिल्ली यूनिवर्सिटी, सिविल लाइंस, कश्मीरीगेट सीलमपुर, दिलशाद गार्डन, और सीमापुरी और लोनी देहात के अलग-अलग स्थानों पर बारिश देखने को मिली है. 

हरियाणा में येलो अलर्ट 

इसके अलावा हरियाणा पंजाब और चंडीगढ़ में भी मानसून की बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. मौसम विभाग ने गुरुवार को हरियाणा में येलो अलर्ट जारी किया है. राज्य के कई जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना है. बारिश के साथ-साथ आंधी तूफान और बिजली गरजने की संभावना है. इसके साथ ही हवाएं भी 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से चलने की आशंका है. हरियाणा में भी कई जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश हुई है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT