Ghosi Election Result: घोसी उपचुनाव में सपा ने गाड़े जीत के झंडे, पार्टी ने दी बधाई

Ghosi Election Result: घोसी सीट पर 30वें राउंड की गिनती के बाद सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह बीजेपी प्रत्याशी चौहान से करीब 37 हजार वोटों से आगे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 227
  • 0

Ghosi Election Result: घोसी सीट पर 30वें राउंड की गिनती के बाद सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह बीजेपी प्रत्याशी चौहान से करीब 37 हजार वोटों से आगे हैं. भारतीय चुनाव आयोग के मुताबिक, सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह को अब तक 1,14,383 वोट मिले हैं, जबकि चौहान को 77,136 वोट मिले हैं. घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की बढ़त पर पार्टी नेता धर्मेंद्र यादव ने कहा है कि यह परिणाम धोखेबाज नेताओं के लिए एक सबक है. घोसी, मऊ, पूर्वांचल और आज़मगढ़ का क्षेत्र समाजवादियों का है.

समाजवादी पार्टी की बड़ी जीत

देश के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में ज्यादातर सीटों के नतीजे सामने आ गए हैं. इनमें सबसे चर्चित सीट यूपी की घोसी विधानसभा है. जहां समाजवादी पार्टी ने बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर 35 हजार से ज्यादा वोटों की बढ़त बना ली है. उनकी जीत निश्चित है. उत्तर प्रदेश में घोसी का उपचुनाव सबसे ज्यादा चर्चा में रहा. मऊ जिले की घोसी सीट पर बीजेपी और समाजवादी पार्टी के लिए प्रतिष्ठा का चुनाव था, जिसमें समाजवादी पार्टी ने बड़ी जीत दर्ज की है.

घोसी विधानसभा उपचुनाव

उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि क्या घोसी विधानसभा उपचुनाव में जीत के बाद भी विपक्षी दल सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाएंगे. संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल उठाएंगे. हम राजनीतिक दल होने के नाते इस परिणाम को स्वीकार करते हैं और आगे इस नतीजे की समीक्षा करेंगे. घोसी विधानसभा उपचुनाव में सुधाकर सिंह की करीब 40 हजार वोटों से जीत हुई है. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह को हराया.पिछली बार दारा सिंह ने जब सपा से चुनाव जीता था तो फासला 22 हजार था, जबकि सुधाकर ने करीब दोगुने वोटों से चुनाव जीता.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT