इन महिलाओं को चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी लगाने से बचना चाहिए, जानिए साइड इफेक्ट्स

मुल्तानी मिट्टी लगाना आपके लिए एक सजा भी बन सकता है। जरूरी नहीं है कि मुल्तानी मिट्टी हर किसी के चेहरे पर सूट करता हो। यह सभी लोग जानते हैं कि मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल स्किन के लिए किया जाता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 32
  • 0

मुल्तानी मिट्टी लगाना आपके लिए एक सजा भी बन सकता है। जरूरी नहीं है कि मुल्तानी मिट्टी हर किसी के चेहरे पर सूट करता हो। यह सभी लोग जानते हैं कि मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल स्किन के लिए किया जाता है। इसे चेहरे पर लगाने से चेहरा गोरा और चमकदार बन जाता है। लोग इसे अपनी स्किन केयर रूटीन में भी शामिल करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि यह मुल्तानी मिट्टी आपके चेहरे को बुरी तरह से डैमेज भी कर सकती है।

ड्राई स्किन

ड्राई स्किन की महिलाओं को अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी कभी नहीं लगना चाहिए। अगर आप ड्राई स्किन पर मुल्तानी मिट्टी लगाती हैं तो यह चेहरे की नमी को कम कर देता है। इस तरह से आपका चेहरा रुखा-सुखा और बेजान हो जाता है।

धूप में जली त्वचा

अगर आपकी त्वचा धूप में झुलस गई है तो इसके बाद आपको मुल्तानी मिट्टी अप्लाई नहीं करना चाहिए। अगर फिर भी आपको मुल्तानी मिट्टी लगाना है तो इससे पहले आपको अपने चेहरे को अच्छी तरह से रिपेयर कर लेना चाहिए। ऐसा तब होगा जब आप अपने चेहरे को साफ-सुथरा कर लें और इसके बाद मुल्तानी मिट्टी लगाएं।

सेंसेटिव स्किन 

अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो आपको मुल्तानी मिट्टी लगाने से बचना चाहिए। ऐसे में अगर मुल्तानी मिट्टी लगाते हैं तो चेहरे पर जलन या फिर एलर्जी होने का खतरा बना रहता है। अगर आपको अपनी स्किन के बारे में पता नहीं है तो मुल्तानी मिट्टी को लगाने से परहेज करें।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT