दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज, बीते 24 घंटे में 27 की मौत

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 4 घंटें में 9 हजार 111 नए केस सामने आए हैं.

  • 279
  • 0

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 4 घंटें में 9 हजार 111 नए केस सामने आए हैं. हालांकि इनकी संख्या कल के मुकाबले कम है. हालांकि चौंकाने वाली बात ये है कि अब तक 27 लोगों की मौत हुई है. वहीं एक्टिव केस का आंकड़ा 60 हजार के पार पहुंच चुका है. इससे पहले शनिवार को 10 हजार 93 और शुक्रवार को 10,753 नए केस दर्ज किए गए थे.

16 दिन में आए 1 लाख से ज्यादा केस 

कोरोना वायरस से रविवार को दिल्ली- राजस्थान में 3-3 लोगों की, केरल में 4 लोगों की मौत हो गई है. जबकि महाराष्ट्र में 2 लोगों की तो बिहार, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, झारखंड और तमिलनाडु में एक की मौत हुई है. बता दें कि अप्रैल महीने में 16 दिनों में अब तक एक लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. राहत की बात ये है कि 98% रिकवरी रेट के साथ मरीज ठीक हो रहे हैं. केरल और दिल्ली में अभी भी कोरोना के ज्यादा केस हैं. 

क्या कहते हैं विशेषज्ञ?

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार का कहना है कि दिल्ली में कोविड मामले एक-दो सप्ताह में चरम पर हो सकते हैं और इसके बाद से ग्राफ नीचे जाएगा. डॉ. कुमार ने कहा कि हालांकि शहर में अधिक मामले सामने आ रहे हैं लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने के मामले कम हैं. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना बेहतर है. बुजुर्गों और गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों को अधिक सावधान रहने की जरूरत है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT