MP News: CM शिवराज ने दशमत के धोए पैर, हाथ पकड़ कर हाउस ले गए, अमानवीय हरकत पर जताया दुख

Sidhi Viral Video: मु्ख्यमंत्री शिवराज चौहान ने सीधी के पेशाब कांड के पीड़ित से अपने घर बुलाकर मुलाकात की है. पीड़ित का पैर धुल कर सम्मान किया है.

  • 302
  • 0

Madhya Pradesh Viral Video: मध्य प्रदेश के सीधी में आदिवासी व्यक्ति पर नशे में धुत एक व्यक्ति के पेशाब करते हुए वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो सामने आने के बाद सियासत गरमा गई है. पेशाब करने वाला व्यक्ति बीजेपी का नेता है. ऐसे में विपक्षी दल जमकर बीजेपी पर हमलावर हैं. अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में मुख्यमंत्री आवास में दशरथ रावत से मुलाकात किया है और उनका सम्मान किया. सीएम चौहान ने दशरथ को घर बुलाकर उनके पैर धोए. सीएम ने दशरथ को शाल ओढ़ाकर उनका सम्मान किया है. शिवराज ने कहा कि वीडियो देखने के बाद उनका मन पीड़ित है. 

सम्मान और सुरक्षा गरीब के लिए ज़रूरी: CM 

सीएम चौहान ने कहा था कि मेरे लिए दरिद्र ही नारायण हैं और जनता ही भगवान है. हम मानते हैं कि हर इंसान में भगवान निवास करता है. मन में तकलीफ थी कि यह बेहद अमानवीय घटना हुई है. सम्मान और सुरक्षा गरीब के लिए भी ज़रूरी है जिसे हमें बनाए रखना है. यह शासन और प्रशासन को भी ध्यान में रखना चाहिए.

CM ने दशमत से पूछे कई सवाल 

इसके अलावा शिवराज चौहान ने दशरथ से कई विषयों पर चर्चा की. शिवराज चौहान ने दशमत से पूछा की क्या करते हो. घर चलाने का क्या साधन है. कौन-कौन सी योजनाओं का लाभ मिल रहा है? सीएन ने दशमत को सुदामा भी कहा. शिवराज ने कहा कि दशमत अब मेरे दोस्त हैं. इस बीच कांग्रेस के 5 सदस्यों की ‘फैक्ट फाइंडिंग कमेटी’ सीधी जाकर रिपोर्ट तैयार करेगी. 

कांग्रेस ने बनाई 5 सदस्यों वाली कमेटी  

बता दें कि एक तरफ जहां शिवराज चौहान पीड़ित से मुलाकात किए हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस भी एक्टीव हो गई है.  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई है. 5 सदस्यों वाली ये कमेटी पूरे मामले की जांच करके 8 जुलाई तक रिपोर्ट सौंपेगी. 

क्या है पेशाब कांड 

गौरतलब है कि सीधी जिले में एक आदिवासी युवक पर पेशाब करने का वीडियो वायरल हुआ था. वीडिया में दिखाई दे रहा है कि एक शख्स शराब के नशे में एक व्यक्ति के ऊपर पेशाब कर रहा है. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई भी हुई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT