मुस्लिम बच्चे की स्कूल में पिटाई पर भड़के ओवैसी,बोले-BJP छोटी सी बात पर बुलडोज़र चला देती है..स्कूल में एक बच्चे को मज़हब की..'

Muzaffarnagar School Teacher Video: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक प्राइवेट स्कूल से हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में दिख रहा है कि स्कूल की टीचर एक मुस्लिम बच्चे को क्लास के बाकी बच्चे से पिटवा रही है और आपत्तिजनक टिप्पणी कर रही है.

UP सीएम योगी आदित्यनाथ योगी, हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी
  • 343
  • 0

Muzaffarnagar School Video: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक प्राइवेट स्कूल से हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में दिख रहा है कि स्कूल की टीचर एक मुस्लिम बच्चे को क्लास के बाकी बच्चे से पिटवा रही है और आपत्तिजनक टिप्पणी कर रही है. बताया जा रहा है कि महिला टीचर दिव्यांग है. इस वीडियो के सामने पर लोग महिला टीचर को जमकर ट्रोल कर रहे हैं. इस बीच पीड़ित छात्र के पिता का बयान सामने आया है. 

छात्र के पिता का बयान

छात्र के पिता ने कहा कि, मेरा बेटा 7 साल का है. यह घटना 24 अगस्त की है. शिक्षक ने छात्रों से मेरे बच्चे को बार-बार पिटवाया. मेरे भतीजे ने वीडियो बनाया, वह किसी काम से स्कूल गया था. मेरे 7 साल के बच्चे को एक-दो घंटे तक प्रताड़ित किया गया. वह डरा हुआ है. यह कोई हिंदू-मुस्लिम मामला नहीं है. हम चाहते हैं कि कानून अपना काम करे. वहीं, अब इस वीडियो पर सियासत भी शुरु हो गई है. 

बीजेपी पर भड़के ओवैसी 

लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने वायरल वीडियो को एक्स (ट्वीटर) पर शेयर कर लिखा कि, मुजफ्फरपुर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक शिक्षिका क्लास के बाकि छात्रों से एक मुस्लिम छात्र को थप्पड़ मारने के लिए कह रही है और इस पर फ़क़्र भी कर रही है. बच्चे के पिता ने उसे स्कूल से निकाल दिया और लिखित में दे दिया की वो कोई कार्रवाई नहीं करवायेंगे.

ओवैसी ने कार्रवाई की मांग की 

उन्होंने लिखा कि, किशोर न्याय 2015 क़ानून के दफ़ा 75 के तहत पुलिस को शिक्षिका के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना चाहिए. ओवैसी ने कहा  NCPCR बाक़ी जगह तो तुरंत एक्शन ले लेता है, यहाँ क्या हो गया? एक नोटिस तक जारी नहीं किया. बच्चों पर ज़ुल्म हो रहा है, लेकिन पुलिस आरोपी को जाने देती है. ऐसे में पुलिस पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई?

ओवैसी ने आगे लिखा, भाजपा सरकार ने एक छोटी सी बात पर एक स्कूल पर बुलडोज़र चला दिया था. यहाँ एक बच्चे को उसके मज़हब की बुनियाद पर पीटा जा रहा है, और एक “कड़ी निंदा” वाला ट्वीट तक नहीं आता.

उन्होंने आगे लिखा कि, न जाने कितने मुसलमान बच्चे जिंदगी भर खामोशी में अपमान सहने पर मजबूर हैं. ये आम बात है के मुसलमान बच्चों को स्कूल में “जिहादी” और “पाकिस्तानी” कह कर चिढ़ाया जाता है. सरकार को चाहिए कि बच्चे के परिवार को मुआवज़ा दे और सुनिश्चित करे कि उसकी पढ़ाई सुरक्षित माहौल में हो. इस बच्चे के साथ जो हुआ है, उसके ज़िम्मेदार सीएम योगी और उनकी नफ़रती सोच हैं. इस मुजरिम को शायद आप लखनऊ बुलवा कर पुरस्कार से नवाज़ेंगे.

राहुल गांधी ने बीजेपी को घेरा

वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने ट्वीट (एक्स) किया कि, "मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का जहर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफरत का बाजार बनाना- एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता." कांग्रेस नेता ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि "ये भाजपा का फैलाया वही केरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है. बच्चे भारत का भविष्य हैं - उनको नफरत नहीं, हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है." 

एनसीपीसीआर ने मामले को लिया संज्ञान 

वीडियो सामने के बाद एनसीपीसीआर ने मामले को संज्ञान लिया है. एनसीपीसीआर के प्रमुख प्रियांक कानूनगो न लोगों से सोशल मीडिया पर बच्चे का वीडियो वायरल ने करने की अपील  की है. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT