पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर बड़ा अपडेट, चलते रहेंगे क्यूआर कोड

मुश्किलों में चलने वाली पेटीएम को राहत देते हुए रिजर्व बैंक आफ इंडिया ने यह स्पष्ट कर दिया है कि कंपनी का क्यूआर कोड, साउंड बॉक्स और कार्ड मशीन बिना किसी परेशानी के काम करते रहेंगे।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 230
  • 0

मुश्किलों में चलने वाली पेटीएम को राहत देते हुए रिजर्व बैंक आफ इंडिया ने यह स्पष्ट कर दिया है की कंपनी का क्यूआर कोड, साउंड बॉक्स और कार्ड मशीन बिना किसी परेशानी के काम करते रहेंगे। अधिक जानकारी के लिए बता दें कि, पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ आरबीआई की कार्रवाई के बाद से पेटीएम की इस तरह की सर्विसेज को लेकर मार्केट में कई तरह के अफवाहों का जिक्र हो रहा था। पेटीएम की पेमेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस ने मर्चेंट्स को समस्या से बचाने के लिए अपना नोडल अकाउंट एक्सिस बैंक को दे दिया है अब एस्क्रो अकाउंट खोला जाएगा। 

आरबीआई ने दिया स्पष्टीकरण

बता दें कि आरबीआई के गवर्नर शशिकांत दास ने यह कहा है कि, पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ जो कार्रवाई हुई है उनका रिव्यू नहीं किया जाएगा। हालांकि, केंद्रीय बैंक ने बैंक को राहत देते हुए डिपॉजिट लेने पर रोक की आखिरी तारीख 29 फरवरी से बढ़कर 15 मार्च कर दी है। इसके अलावा कस्टमर को जिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है उसे हल करने के लिए एफएक्यू (Frequently Asked Questions) जारी कर दिया है, अब इसे पूरी तरह से साफ हो गया है कि पेटीएम की मर्चेंट पेमेंट सर्विसेज 15 मार्च के बाद भी चलती रहेगी।

नोटबंदी के बाद पेटीएम को हुआ था लाभ

पूरे देश में क्यूआर और मोबाइल पेमेंट्स सेक्टर में पेटीएम एक बहुत बड़ी कंपनी बन चुकी थी। वहीं, नोटबंदी के बाद से पेटीएम को इस सेक्टर में बड़ा लाभ शुरू होना चालू हो गया था। कंपनी ने करोड़ मर्चेंट के साथ पार्टनरशिप किया और एक बड़ा नेटवर्क बना लिया था, इसके बाद से ही छोटे से लेकर बड़े कस्टमर भी जुडने लगे, लेकिन आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ की गई कार्रवाई से बड़ा झटका भी लगा है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT