अभिनेत्री ने कारोबारी सज्जन जिंदल पर लगाया रेप का आरोप, जानिए पूरा मामला

देश के मशहूर बिजनेसमैन और JSW ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सज्जन जिंदल पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 179
  • 0

देश के मशहूर बिजनेसमैन और JSW ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सज्जन जिंदल पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है. महिला की शिकायत पर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

सज्जन जिंदल के खिलाफ दर्ज एफआईआर में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि घटना 24 जनवरी, 2022 को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जिंदल के एक पेंटहाउस में हुई थी. शिकायतकर्ता ने इस संबंध में पहली बार इसी साल फरवरी में पुलिस को लिखित शिकायत दी थी, लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया. इसके बाद कोर्ट ने पुलिस को जिंदल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया.

शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश

CNBC-TV18 की रिपोर्ट के मुताबिक, एफआईआर में शिकायतकर्ता महिला ने आरोप लगाया है कि वह सज्जन जिंदल से पहली बार 8 अक्टूबर 2021 को दुबई में मिली थी. संपत्ति संबंधी सौदे को आगे बढ़ाने के इरादे से दोनों के बीच फोन नंबरों का आदान-प्रदान हुआ. कुछ मुलाकातों के बाद जिंदल ने कई बार महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की, लेकिन महिला ने हर बार इनकार कर दिया.

बिल्डिंग में जिंदल का ऑफिस

शिकायतकर्ता का दावा है कि अक्टूबर 2021 से जनवरी 2022 के बीच उनकी और जिंदल के बीच कई जगहों और शहरों में मुलाकातें हुईं. इसके बाद 24 जनवरी 2022 को जब महिला बीकेसी में जिस बिल्डिंग में जिंदल का ऑफिस था, उसके पेंटहाउस में पहुंची तो जिंदल ने उसके साथ रेप किया.

पुलिस एफआईआर दर्ज 

महिला का आरोप है कि जब वह पहली बार 16 फरवरी 2023 को अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंची तो जिंदल के कुछ लोगों ने उससे संपर्क किया था. उन्होंने सुलह करने और शिकायत वापस लेने को कहा था. कोर्ट के आदेश के एक दिन बाद 13 दिसंबर 2023 को एफआईआर दर्ज की गई. हालांकि, मुंबई पुलिस एफआईआर दर्ज करने में किसी भी तरह की देरी से इनकार कर रही है. मुंबई पुलिस का कहना है कि वह सबकुछ कानूनी तौर पर तय प्रक्रिया के तहत कर रही है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT