चुनाव से पहले अखिलेश यादव को लगा तगड़ा झटका, थामेंगे कांग्रेस का हाथ

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देने जा रही है.

अखिलेश यादव
  • 231
  • 0

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देने जा रही है. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव रवि प्रकाश वर्मा अब कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने इसकी पुष्टि की है. इसके अलावा रवि प्रकाश वर्मा की बेटी पूर्वी ने भी अपने पिता के कांग्रेस में शामिल होने की तारीख बता दी है.

चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस

समाजवादी पार्टी में मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले रवि प्रकाश वर्मा का अब सपा से मोहभंग हो गया है. वह जल्द ही कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. वह तीन बार लोकसभा सांसद और एक बार राज्यसभा सांसद रहे हैं. उनके कांग्रेस में शामिल होने से लखीमपुर खीरी, बरेली, शाहजहाँपुर, सीतापुर और बाराबंकी लोकसभा सीटों पर भी असर पड़ेगा. रवि वर्मा के जरिए कांग्रेस कुर्मी वोट बैंक को साधने की कोशिश में है.

पार्टियों का कांग्रेस में विलय

यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी चल रही है. इसी क्रम में पार्टी में शामिल होने का सिलसिला जारी है. हाल ही में कई छोटी पार्टियों का कांग्रेस में विलय हुआ है. उनके नेताओं को संगठन में जगह दी जा रही है. वहीं कई बड़ी पार्टियों के नेताओं ने भी कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जताई है. इसलिए समय-समय पर उन्हें सदस्यता दिलाने का काम किया जा रहा है.

कांग्रेस को मजबूती मिलेगी

अब सपा नेता रविप्रकाश ने पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई है. उन्हें 6 नवंबर को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई जाएगी. कांग्रेस के संगठन सचिव अनिल यादव ने कहा कि पूर्व सांसद रवि प्रकाश के आने से कांग्रेस को मजबूती मिलेगी. इसका सीधा असर लखीमपुर समेत आसपास की लोकसभा सीटों पर पड़ सकता है.

रवि प्रकाश वर्मा खीरी सीट से तीन बार लोकसभा सदस्य और एक बार राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं. लखीमपुर खीरी के गोला निवासी वर्मा सपा के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे हैं. उनका परिवार पुराना समाजवादी रहा है. साथ ही इस क्षेत्र में इसका खासा असर भी पड़ा है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वर्मा का परिवार 10 बार खीरी लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुका है.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT