ऑस्कर में लापता लेडीज और संतोष की एंट्री, कौन किसे देगी मात

किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' साल 2025 ऑस्कर के लिए बिल्कुल तैयार है। फिल्म के ऑस्कर में जाने की ऑफिशल अनाउंसमेंट भी हो चुकी है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 22
  • 0

किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' साल 2025 ऑस्कर के लिए बिल्कुल तैयार है। फिल्म के ऑस्कर में जाने की ऑफिशल अनाउंसमेंट भी हो चुकी है। वहीं, अब फिल्म 'संतोष' भी ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो चुकी है। इन दोनों ही फिल्मों को दर्शकों का खूब प्यार मिला है और अब यह ऑस्कर अवार्ड जीतने के लिए तैयार है। हालांकि, देखना है कि कौन सी फिल्म ऑस्कर अवार्ड लेकर आती है।

एक दूसरे को टक्कर देंगी फिल्में

संध्या सूरी द्वारा निर्देशित फिल्म 'संतोष' को ऑस्कर के लिए यूके की तरफ से ऑफिशल एंट्री मिल चुकी है। वहीं, किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' ने भी ऑस्कर में अपनी जगह को कंफर्म कर लिया है। अब देखना यह है कि कौन सी फिल्म टक्कर देती है। ऑस्कर में दोनों ही फिल्मों को एक ही कैटेगरी के लिए चुना गया है।

कैसी है फिल्म की कहानी 

संतोष फिल्म की कहानी की बात करें तो इस कहानी में पुलिसमैन पति का देहांत होने के बाद पुलिस की नौकरी पत्नी संतोष को मिल जाती है। इस फिल्म में सहाना गोस्वामी ने संतोष का किरदार निभाया है। इसके अलावा फिल्म में सुनीता रजवार, कुशल दुबे, नवल शुक्ला, संजय अवस्थी जैसे दिग्गज कलाकार शामिल हैं।

फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर

इस फिल्म में गुडरिज, जेम्स बोशर, बाल्थाजार डी गने और एलन मैकएलेक्स ने प्रोड्यूस किया है। एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर अमा अम्पादु, ईवा येट्स, डायर्मिड स्क्रिमशॉ, लूसिया हसलौअर और मार्टिन गेरहार्ड हैं। फिल्म का निर्माण गुड कैओस ने किया है, जिसमें सह-निर्माता रेजर फिल्म और हाउट एट कोर्ट हैं, और इसे BFI और BBC ने फाइनेंस किया है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT