छोटे से रोल से फेमस हुए थे अक्षय कुमार, इस तरह पलट गई किस्मत

अक्षय कुमार का करियर उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहा है इस दौरान उन्होंने काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। आज एक्टर के जीवन और करियर से जुड़े दिलचस्प किस्सों के बारे में जानेंगे।

अक्षय कुमार की तस्वीर
  • 31
  • 0

अक्षय कुमार का करियर उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहा है इस दौरान उन्होंने काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। आज एक्टर के जीवन और करियर से जुड़े दिलचस्प किस्सों के बारे में जानेंगे। एक्टर के जीवन की कहानी ऐसी है जैसा फिल्मी पर्दे पर किसी फिल्म की कहानी होती है। दिल्ली के चांदनी चौक में रहने वाले अक्षय कुमार कभी फिल्म में 7 सेकंड का रोल प्ले करते थे। उसके बाद एक्टर की किस्मत कुछ ऐसी पलटी कि वह सुपरस्टार बन गए।

मार्शल आर्ट ट्रेनर थे अक्षय कुमार

अक्षय कुमार दिल्ली से मुंबई पहुंचे और वह यहां पर मार्शल आर्ट ट्रेनर के रूप में काम शुरू कर चुके थे। उसके बाद एक फोटोग्राफर की नजर उनके लुक्स और हाइट पर पड़ी जिसके बाद फोटोग्राफर ने उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह दी। इस तरह से अक्षय ने मॉडलिंग करना शुरू किया और साथ-साथ फिल्म निर्माता के घर भी जाने लगे। इस तरह से अच्छी जान पहचान होने के बाद अक्षय कुमार छोटे-मोटे रोल प्ले करते रहे।

इस फिल्म में मिला था छोटा सा रोल

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्षय कुमार सुपरस्टार की हैसियत रखते हैं, लेकिन इससे पहले एक्टर छोटे-छोटे रोल प्ले किया करते थे। साल 1987 में फिल्म 'आज' में एक्टर ने 7 सेकंड का रोल प्ले किया था।

इस तरह बॉलीवुड में मिला ब्रेक

अक्षय कुमार को साल 1991 में इंडस्ट्री में फिल्म 'सौगंध' से ब्रेक मिला था। फिल्म में एक्टर को लोगों ने बहुत पसंद किया जिसके बाद अक्षय कुमार को एक के बाद एक फिल्में मिलने लगी। इस फिल्म ने अक्षय कुमार के जीवन को पूरी तरह से बदल दिया। इसके बाद साल 1994 में एक्टर ने कई सुपरहिट फिल्में की।

 साल 2024 मुश्किलों भरा 

अक्षय कुमार के लिए साल 2024 काफी मुश्किलों भरा है क्योंकि इस साल एक्टर की तीन बड़ी फिल्में रिलीज हुई है। इन तीनों फिल्मों का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है। एक्टर की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां, सरफिरा, और खेल-खेल में यह तीनों फिल्में नहीं चली। हालांकि, एक्टर ने हार नहीं मानी है और वह अपनी अपकमिंग फिल्म पर काम कर रहे हैं। एक्टर की आने वाली फिल्में स्काई फोर्स, सिंघम अगेन, कनप्पा, जॉली एलएलबी 3, वेलकम टू द जंगल, शंकरा और हेरा फेरी 3 शामिल हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT